आईएसआईएस ने भारत में हमले की दी धमकी, कहा – कुंभ और त्रिशूर मेले में करेंगे बड़ा आतंकी हमला

Kerala : Probe on to ISIS audio clip

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भारत में हमले की धमकी दी है| एक ऑडियो क्लिप जारी कर आईएस ने ये धमकी दी है जिसमें आईएस ने ये कहा है कि वह कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम मेले में हमला करेंगे| गौरतलब है कि ये दोनों मेले ऐसे हैं जहां भारी संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं।

बता दें कि मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, जो ऑडियो क्लिप सामने आई है वो मलयालम भाषा में है। इस क्लिप में एक आतंकी भारत में मौजूद अपने समर्थकों को भड़का रहा है। क्लिप में आतंकी कह रहा है कि समर्थकों को कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम पर हमला करना चाहिए। उसमें ये भी कहा गया है कि कुंभ में होने वाला आतंकी हमला अमरीका के लास वेगास की तरह होगा। इतना ही नहीं इसमें भारत के खिलाफ युद्ध की बात भी कही गई है।

जानकारी के मुताबिक ऑडियो में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों को कहता है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी आगे बोलता है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो। लास वेगास में जो हमला हुआ था उसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे। यह हमला एक अकेले शख्स ने किया था जिसके पास से कई सारी बंदूकें बरामद हुई थीं। हमले को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी मार लिया था।

ऑडियो में कुरान का भी जिक्र किया गया है| पुलिस को शक है कि ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज राशिद अब्दुल्लाह की है, जो इस्लामिक स्टेट के कासरगोड मॉड्यूल का सदस्य है। राशिद अब्दुल्ला भारत के केरल में रहता था और अब वो आईएस में शामिल हो चुका है। ऑडियो क्लिप में कुरान को कोट किया गया है और दावा किया गया है कि यह दौलतुम इस्लाम की इस तरह की 50वीं क्लिप है। ऑडियो क्लिप में साफ सुनाई दे रहा है कि आतंकी भारत में लास वेगास जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने की बात कही गई है।

राशिद अब्दुल्लाह के पिता ने पिछले साल पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह, उसकी बीवी और उसका बच्चा तीनों घर से लापता हैं। पुलिस के पास मौजूद जानकारी के मुताबिक, वह आईएस में शामिल होने के लिए देश छोड़कर अफगानिस्तान चला गया था। यह ऑडियो क्लिप भी वहीं से भेजी गई है। राशिद के खिलाफ जांच चल रही है और इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस भी जारी किया जा चुका है। यह ऑडियो ऐसे वक्त में आई है जब कुछ दिन पहले ही यह भी सामने आया था कि केरल से लगभग 100 लोग आईएस में शामिल होने के लिए जा चुके हैं।

पुलिस इस क्लिप कि जांच कर रही है| ऑडियो क्लिप में लास वेगास के आतंकी हमले का जिक्र किया गया है और आईएस के समर्थकों को भड़काने की कोशिश की गई है। क्लिप के बारे में केरल के डीजीपी कोलनाथ बेहरा का कहना है कि क्लिप उन्हें मिला है और वह इसकी जांच कर रहे हैं।

Source : First India News

facebooktwittergoogle_pluspinterestfacebooktwittergoogle_pluspinterest

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *